Bihar board 12th ka Result kab aayega 2022! बिहार बोर्ड inter का रिजल्ट कब आएगा 2022! बिहार बोर्ड ने जारी किया नोटिस इस दिन आएगा 12th का रिजल्ट

Bihar board 12th Result 2022 ! bihar board 12th ka result kab aayega 2022 

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 

Bseb inter results 2022 :-नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में बात करने वाले हैं! बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर का परीक्षा ले लिया गया है! और आए दिन सभी छात्र छात्राएं अब बेसब्री से इंतजार कर रहा है! जो 12th का रिजल्ट कब आएगा! इसकी जानकारी आपको इसी पोस्ट में मिल जाएगी बस आप पोस्ट में लास्ट तक बने रहें! और आपको सारी जानकारी सही-सही नीचे दी गई है! तो आईये जानते हैं!

bihar board 12th ka result kab aayega 2022 

 

Bihar board 12th(inter) Result News

Bihar board 12th ka Result kab aayega 2022 :-अगर आप भी इंटर की परीक्षा दिए हैं! और आप भी यह जाने की कोशिश कर रहे हैं! आखिर इंटर का रिजल्ट कब आएगा! तो आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा संपन्न करा ली गई है! उसके बाद कॉपी की चेकिंग की कार्य भी चालू हो जाएगी!

ये भी पढ़े :-  bihar board exam 2022! bihar board 10th 12th exam 2022!

 

26 फरवरी से 7 मार्च तक कॉपी की चेकिंग की काम संपन्न हो जाएगी! उसके बाद 7 मार्च के बाद मूल्यांकन की काम चालू होगा! और परीक्षाफल की तैयारी शुरू कर दी जाएगी! जैसे ही परीक्षा फल की सूची तैयार हो जाएगी! उसके बाद बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर की सभी टॉपर छात्र छात्राओं को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा!उसके बाद इंटर की वार्षिक परिणाम घोषित कर दिया जाएगा! और आपको इसी वेबसाइट पर समय-समय पर bihar board 12th ka result kab aayega 2022  अपडेट मिलता ही रहेगा!

Bihar board 12th ka Result कैसे चेक करें 2022! Bseb inter Result ! How to chek 12th result 2022 

 

दोस्तों आपको बता दें कि हम नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करके आप अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे! जब बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर का रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा! आइए जानते हैं हम अपना रिजल्ट कैसे चेक कर पाएंगे!

 

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट का परीक्षा फल ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in  के माध्यम से जारी किया जाएगा! उसके बाद स्टूडेंट अपना रोल कोड और रोल नंबर की सहायता से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे!

इसके लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट जो नीचे दिया गया है! उसी पर क्लिक करके और अपना रोल नंबर डालकर और रोल कोड डालने के बाद अपना परीक्षा फल देख सकते हैं!

.सबसे पहले आप stb exam पे दिए गए! Bihar Board कि अधिकारी के लिंक पर क्लिक करना होगा!

. उसके बाद आप Bseb 12th Result 2022 वाले लिंक पे click करे!

ये भी पढ़े :-  बिहार बोर्ड इंटर Scrutiny और Compartment के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू:आज से नंबर से असंतुष्ट स्टूडेंट ऑनलाइन करें आवेदन, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

. आपके एडमिट कार्ड पे आपके रोल नंबर और रोल कोड दिया गया है! उसे आप नोट कर ले!

. फिर आप अपना रोल नंबर और रोल कोड को सही-सही भरे! ताकि आपको भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रख ले!

 

. उसके बाद एक कैप्चा कोड मिलेगा उसको भर देना है! भरने के बाद आप सम्मिट पर क्लिक करें!

. सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट दिखेगा उसके बाद आप उसे प्रिंट अवश्य करा लें

 

 

Bihar board 12th Result 2022 टॉपर लिस्ट कब आएगा!

अगर आप यह जानने की कोशिश कर रहा है! बिहार बोर्ड के द्वारा टॉपर लिस्ट कब जारी किया जाएगा! तो आपको हम बता दें! बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(Bseb) के द्वारा इंटर की कॉपी का चेकिंग का कार्य 27 फरवरी से लेकर के 7 मार्च तक किया जाएगा उसके बाद मूल्यांकन की जाएगी!

 

मूल्यांकन का काम खत्म होने के बाद बिहार बोर्ड के द्वारा सभी टॉपर स्टूडेंट का लिस्ट तैयार किया जाएगा! लिस्ट तैयार होने के बाद बिहार बोर्ड परीक्षा समिति (bihar board exam result 12th 2022) के द्वारा सभी टॉपर को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा!

 

फिजिकल वेरिफिकेशन खत्म होने के बाद फाइनल रूप से इंटर का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट(Bseb) के माध्यम से प्रकाशित कर दिया जाएगा!

 

Bihar board 12th ka Result kab aaega 2022

 

दोस्तों आपको बताते चलें! बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर का रिजल्ट मार्च में ही प्रकाशित कर दिया जाएगा! अगर हम कुछ वर्षों का रिजल्ट को उठा कर के देखें उस अनुसार से बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट संबंधित सभी कार्य को 15 मार्च तक कंप्लीट कर लिया जाएगा!

ये भी पढ़े :-  Bihar Board BSEB 12th Result 2023, to be Declared, LIVE Updates: वेबसाइट क्रैश, जानिए अब कैसे देखें नतीजे

 

और आपका रिजल्ट का प्रकाशन 15 से लेकर के 25 मार्च के बीच में कभी भी आप का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा! जिसकी जानकारी आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले देखने को मिल जाएगी!

Bihar board 12th science ka Result kab aaega date ! Bihar Board 12th art ka result kab aaega 2022!

 

बिहार बोर्ड इंटर का एग्जाम देने वाले स्टूडेंट लगातार यह जानने की कोशिश करते हैं! साइंस का रिजल्ट कब आएगा आठ का रिजल्ट कब आएगा! तो आपको हम बता दें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा साइंस और आर्ट का और कॉमर्स तीनों विषय का रिजल्ट एक साथ प्रकाशित करते हैं! और आप अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं!

 

10th 12th scholarship online apply  click here

 

 

Bihar board 12th Result date 2022

बिहार बोर्ड इंटर का परीक्षा 2022 का रिजल्ट किस दिन आएगा सभी स्टूडेंट यह जानने की कोशिश करते रहते हैं! जो आखिर बिहार बोर्ड परीक्षा समिति रिजल्ट कितने बजे तक जारी करेगी और किस दिन जारी करेगी आपको बता दें! बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से शुरू किए थे!

 

और 14 फरवरी तक परीक्षा संपन्न करा लिया गया था! और दो पाली में परीक्षा का आयोजन किया गया! और यह परीक्षाएं कदाचार मुक्त परीक्षा खत्म होने के बाद कॉफी का चेकिंग कि काम भी 27 फरवरी से चालू कर दिया जाएगा!

 

 

Bihar board 12th Result adhikarik website, bseb official website

दोस्तों आप यह जानकारी लेने के लिए चाहते हैं! बिहार बोर्ड किन – किन वेबसाइट पे रिजल्ट घोषित करेगे तो इसकी जानकारी दिए गए बॉक्स में मिल जाएगी! और आपको बता दें कि इसका डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है! और आप आसानी से चेक कर पाएंगे!

 

exam ka  name bihar board 12th exam  2022
exam date date 1 to 14 फरवरी
copy chek date 27फरवरी to 7 मार्च
science,art ,commerce result date  20 to 25 मार्च सम्भावित
result chek link  link 1  link 2   link 3    link 4    link 5   link 6
new update click here
notice click here
official website click here
डेली update click here
youtub video click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *