10th, 12th फाइनल एडमिट कार्ड जारी! एक क्लिक मे करे download! Bihar Board Exam 2022

         Bihar board exam 2022

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आप को बताने वाले हैं! मैट्रिक – इंटर परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड कैसे download करेगे खुद से ही! आप सभी पोस्ट में Last तक बने रहे! और आपको सारी जानकारी इसी पोस्ट में मिल जाएगी!

 

Inter exam 2022

 

आपको बताते चलें इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से चालू हो जाएगी! और मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से चालू हो जाएगी! और छात्र-छात्राएं बेसब्री से इंतजार कर रही है! आखिर उनका फाइनल एडमिट कार्ड कब आएगा! और कैसे डाउनलोड करेंगे आपको बता दें! मैट्रिक और इंटर की परीक्षा से 15 दिन पहले ही फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाता है!

 

बोर्ड के द्वारा उसके बाद स्टूडेंट अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं! आपको बता दें कि स्टूडेंट खुद से एडमिट कार्ड Download नहीं कर सकते हैं! इसके लिए आपको अपने स्कूल /कॉलेज मे जाकर वहीं से ले सकते हैं! आपके स्कूल /कॉलेज के अधिकारी अपना यूजर id Password से ही download कर के सभी छात्रों को देगे! और मोहर हस्ताक्षर कर के ही देगे! उस एडमिट कार्ड पर ही सेंटर का नाम भी लिखा हुआ रहेगा! आप सभी एडमिट कार्ड लेने के बाद अच्छी तरह से चेक कर लेगे!

ये भी पढ़े :-  inter scrutiny result 2022, इंटर स्क्रुटनी रिजल्ट 2022 जारी ! आ गया लिंक

Center List 2022

 

Bihar board 12th, 10th exam 2022, परीक्षा की date जारी होने के बाद! छात्र-छात्राए लगातार जानने की कोशिश करते हैं! की उनका सेंटर कहा पड़ा है! आपको बता दें कि Exam की डेट जारी होने के 10-15 दिन पहले ही सेंटर लिस्ट जारी किया जाता है! इसके लिए आप बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर सेंटर लिस्ट Download कर सकते हैं! इसके लिए नीचे आधिकारिक वेबसाइट का लिंक दिया गया है!

 

post maitric scholarship status chek now click here

बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 मुख्य इन बातों पे ध्यान दे!

 

बिहार सरकार के द्वारा कोविड-19 के लिए जो गाइडलाइंस जारी किया गया है! उस बातों पर सभी छात्र छात्राओं को ध्यान देना आवश्यक है! और बिहार बोर्ड के द्वारा भी कोविड-19 को देखते हुए आवश्यक गाइडलाइंस जारी किया है! जिसमें बताया गया है! जो स्टूडेंट बिहार बोर्ड के एग्जाम देने वाले हैं !

 

वैसे स्टूडेंट अपने साथ सैनिटाइजर जरूर लेकर जाए! और मास्क के बिना आप परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं कर सकते हैं! और आप Covid-19 की गाईड लाइन को ध्यान में रखते हुए! Exam होल मे प्रवेश करे! एक बेंच पर केवल 2 स्टूडेंट ही बैठ सकते हैं! और जिनको सर्दी खासी, बुखार है! वैसे स्टूडेंट को अलग बैठाया जाएगा!

 

प्रत्येक छात्रों को 26 जनवरी तक Covid-19 की टीका जरूर लगाना है! आपको बता दें कि Covid-19 की टीका आप ले चुके हैं! तो आप अपने साथ सर्टिफ़िकेट जरूर लेकर जाए! Exam center पे verify किया जाएगा! उसके बाद ही exam होल मे जाने की अनुमति मिलेगी! अन्यथा नहीं!

ये भी पढ़े :-  Mukhyamantri kanya utthan yojana का पैसा हुआ जारी! मिलेगा स्नातक वालीं छात्राओं को 25 हजार List Release

 

new update link click here
officil website link click here
12th admit card click here
10th admit card click here
 Center List 2022 click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *