बिहार पुलिस 24632 नई Veconcy 2022! Bihar police new Veconcy 2022! जाने आवेदन कब से होगा शुरू

 2022Bihar police New Veconcy 2022! बिहार पुलिस कांस्टेबल new Veconcy 2022!bihar police constable vacancy 2022 date
बिहार पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2022

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 

Bihar police constable new Veconcy 2022 :- बिहार पुलिस कांस्टेबल नई Veconcy की घोषणा कर दी गई है! जिसमें 24632 रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी! आज के इस पोस्ट में हम जाने गे हैं bihar police constable new Veconcy 2022! के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से चालू होगा! बस आप पोस्ट मे लास्ट तक बने रहे! आपको सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी! तो आईये जानते हैं! New Veconcy के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से चालू होगा!

ये भी पढ़े :-  Bihar board 12th compartmental admit card 2022 ! BSEB ने जारी किया कंपार्टमेंट & सप्लीमेंट्री का Admit Card and Center List Release

 

bihar police vacancy 2022 notification 24632! bihar police new vacancy 2021-2022! bihar police vacancy 2022 kab aayega

 

बिहार पुलिस कांस्टेबल new Veconcy आ गया है! जिसमें कुल सीटें की संख्या पहले ही बता दिया गया है! 24632 पोस्ट पर वैकेंसी आने वाली है और इसके लिए बहुत जल्द बिहार पुलिस कांस्टेबल https://www.csbc.bih.nic.in/. की न्यू भर्ती के लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने वाला है! और इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई की बात करें 1 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन चालू हो जाएगी! और इस की आखिरी तिथि की अभी नहीं बताई गई है! और अधिकारिक सूचना के लिए अभी छात्रों को इंतजार करना होगा!और इसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.csbc.bih.nic.in/ पे विजिट करते रहे!

 

बिहार पुलिस बहाली लिखित परीक्षा हो सकती है! मेधा सूची का आधार! Bihar police constable vacancy 2022 sarkari result


 

बिहार पुलिस परीक्षा में अब होने वाला है! बदलाव हो सकता है! सिपाही बहाली में मेरिट लिस्ट का आधार शारीरिक परीक्षा की जगह लिखित परीक्षा को बनाया जा सकता है! और पहले भी यही व्यवस्था थी लेकिन बीच में इस को बदल दिया गया! और शारीरिक परीक्षा में प्राप्तांक के आधार पर मेधा सूची तैयार किया जाता था! लेकिन अब इस पर बदलाव किया जा सकता है! और लिखित परीक्षा के आधार पर ही अब मेधा सूची तैयार की जाएगी और यह माना जाता है! के इस बदलाव के बाद बहाली प्रक्रिया अगले वर्ष ही शुरू हो पाएगी!bihar police vacancy 2022 in hindi ! police constable vacancy 2022 sarkari result

ये भी पढ़े :-  post maitric scholarship ka paisa kab aayega 2022!

 

Bihar police constable बहाली प्रक्रिया जल्द ही बदली जाएगी! Bihar police constable new Veconcy kab aayega

 

पुलिस मुख्यालय सिपाही बहाली की प्रक्रिया में बदलाव को लेकर मंथन कर रहा है! सूत्रों के मुताबिक कई बिंदुओं पर विचार किए जा रहे हैं! इसमें शारीरिक की जगह लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों को मेरिट लिस्ट का आधार बनाया जाए ना भी शामिल है! सिपाही पद पर बहाली के लिए दो परीक्षाएं होती है !

 

पहली परीक्षा लिखित होती है! और लिखित परीक्षा में जो स्टूडेंट पास हो जाते हैं! उनको दोबारा शारीरिक परीक्षा में बुलाया जाता है! और शारीरिक परीक्षा में जो अंक प्राप्त करते हैं! उसी के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार किया जाता है! और अंतिम रूप से अभ्यर्थियों का चयन सिपाही के पद पर होती है! इस प्रक्रिया में बदलाव के साथ ही शारीरिक परीक्षाएं के लिए तय मापदंडों को भी बदलने पर विचार किया जा रहा है!

 

यह बदलाव कैसे और क्यों होगा! अभी यह तय नहीं है! लेकिन माना जा रहा है! कि महिलाओं के लिए तय नियमों में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है! Bihar police new Veconcy 2022 मे हो सकता है! ये बदलाव लेकिन अभी स्पष्ट नहीं हुआ है! जैसे ही कोई आधिकारिक सूचना आती है! तो आपको stbexam.com पे देखने को मिलेगी आप लगातार हमरे website stbexam.com को विजिट करते रहे! bihar police constable 2021 exam date

 

Bihar police constable new Veconcy 2022.! Online आवेदन कब से चालू होगा 2022! How to apply bihar police new vacancy 24632

 

ये भी पढ़े :-  10th, 12th फाइनल एडमिट कार्ड जारी! एक क्लिक मे करे download! Bihar Board Exam 2022

Bihar police new Veconcy 24632 post के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से शुरू हो सकती है! लेकिन अभी स्पष्ट नहीं हुई है! और जैसे ही आधिकारिक कोई सूचना जारी की जाती है! तो आप सभी को इसी पोस्ट के माध्यम से जानकारी आपको मिल जाएगी ! इसलिए आप लगातार हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहे!

Bihar police constable चयन की प्रक्रिया क्या है! Bihar police constable vacancy 2022

 

वर्तमान में शारीरिक परीक्षा के अंकों के आधार पर बनती है मेरिट लिस्ट!

 

शारीरिक क्षमता परीक्षा के वर्तमान मापदंडों में भी थोड़ा बदलाव संभव है.!

नए सिरे से बहाली की अधिसूचना भेजने के लिए पहले तय हो जाएगी प्रक्रिया.!

अब अगले वर्ष ही शुरू हो पाएगी सिपाही व फायरमैन की बहाली

 

eshram card download click here

 

बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल शारीरिक परीक्षा मापदंड कैसे होती है bihar police constable चयन प्रक्रिया कैसी होती है!

 

वर्तमान समय में पुरुषों के लिए 1 मील तो वही महिला के लिए 1 किलोमीटर दूर ना होता है !

इसके लिए अधिकतम समय सीमा 6 मिनट निर्धारित है! यदि कोई अभ्यर्थी 5 मिनट से कम समय में दौर पूरा कर लेता है तो उसे पूरे 50 अंक मिलते हैं! वहीं 5 मिनट 40 सेकंड से अधिक और 6 मिनट के बीच दौर पूरा करते हैं! तो उनको न्यूनतम 20 अंक दिए जाते हैं! गोला फेंक और ऊंची कूद में भी दूरी के हिसाब से अंक निर्धारित होती है!

पुरुषों को 16 पाउंड और महिलाओं को 12 पाउंड का गोला फेंकना होता है! इसमें न्यूनतम 9 और अधिकतम 25 अंक मिलते हैं.! वही ऊंची कूद में पुरुषों को न्यूनतम 4 और महिलाओं को 3 फीट ऊंचाई पास करनी होती है! और इसके लिए 13 से 25 अंक दिए जाते हैं! और इसी आधार पर कुल अंक को देखते हुए उनका मेरिट लिस्ट तैयार किया जाता है.!

 

bihar police new veconcy 
24632
online apply date 
1 जुलाई सम्भावित
online last
soon
download notice 
click here
exam date 
soon 
official website 
click here
teligram link
click here

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *